23 January 2012

Latest UPTET News : मेरठ : 24 से बंटेंगे 52 हजार टीईटी के सर्टिफिकेट


मेरठ : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के सर्टिफिकेट राजकीय इंटर कालेज मेरठ में पहुंच गए हैं। मेरठ से मंडल व बाहरी जिलों के परीक्षा देने वाले करीब 52 हजार उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मंगलवार (24 जनवरी) से कालेज के काउंटर से यह बटेंगे। 

राजकीय इंटर कालेज से टीईटी के सर्टिफिकेट सुबह 10 बजे से तीन बजे तक वितरित होंगे। सर्टिफिकेट संबंधित अभ्यर्थी को ही मिलेगा। जो उनके प्रवेश पत्र से मिलान करने के बाद दिया जाएगा। सर्टिफिकेट केवल वर्किंग डे पर बांटे जाएंगे। अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने की वजह से कालेज में करीब चौदह काउंटर बनाए जा रहे हैं। किस काउंटर से किस रोल नंबर तक का सर्टिफिकेट दिया जाएगा, यह सोमवार को पता चलेगा। राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य वीके सिंह ने बताया कि पहले प्राइमरी स्तर के टीईटी सर्टिफिकेट बांटे जाएंगे, बाद में अपर प्राइमरी के सर्टिफिकेट वितरित होंगे। 
असमंजस में अभ्यर्थी 

मेरठ मंडल में 13 नवंबर टीईटी की परीक्षा हुई। इसमें मेरठ ही नहीं पूरे प्रदेश के अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। रिजल्ट घोषित होने से लेकर अभी तक टीईटी के प्रवेश परीक्षा में नंबर की गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों के कई दावे किए गए। इसमें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की ओर से कई संशोधन करके रिजल्ट घोषित किए गए। अब पूरी प्रक्रिया पर हाईकोर्ट की ओर से रोक लगी हुई है। ऐसे में अभ्यर्थियों को कौन सा सर्टिफिकेट जारी किया जा रहा है। इसे लेकर असमंजस की स्थिति है

ShareThis