26 January 2012

Latest UPTET News : मैनपुरी : टीईटी: आवेदन पत्र वापस आने पर अभ्यर्थियों में आक्रोश


मैनपुरी : शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिये आवेदन करने वाले आवेदकों के आवेदन पत्र अपने नियत स्थान पर पहुंचने से पहले ही डाक विभाग द्वारा अभ्यर्थियों को लौटा दिये गये। इसे डाक विभाग का कारनामा कहें या कुछ और जो अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। टीईटी आवेदक अब न्यायालय की शरण लेने का मन बना रहे हैं। जिसके चलते विगत दिवस नगर के लोहिया पार्क के प्रांगण में आवेदकों ने बैठक कर निर्णय लिया कि वह अपने साथ हुई नाइंसाफी के लिये न्यायालय का दरवाजा खटखटायेंगे।
बैठक में अभ्यर्थियों ने कहा कि टीईटी फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 9 जनवरी निर्धारित की गई थी। जबकि उन्होंने अपने फार्म निर्धारित तिथि से करीब 10 दिन पूर्व ही विभिन्न जनपदों के लिये प्रेषित कर दिये थे, बावजूद इसके उनके सभी फार्म डाक विभाग द्वारा यह कहकर लौटा दिये गये कि निर्धारित तिथि निकलने के कारण यह फार्म वापस आ गये हैं जबकि दर्जनों फार्मो पर रिसीविंग की मुहर भेजे गये जनपद के डाक विभाग द्वारा नहीं लगाई गई थी। वहीं कई फार्मो पर लगाई गई डाक टिकट जिसकी कीमत करीब 25 रुपये थी। वह भी निकाल ली गई थी। अभ्यर्थियों का आरोप था कि यह कारस्तानी डाक विभाग की है अन्यथा स्पीड पोस्ट जब अधिक से अधिक तीन दिनों के अंदर यथा स्थान पर पत्र भेजने का दावा करती है तो भला 10 से 15 दिन पूर्व भेजे गये फार्म संबंधित जिले के डाक विभाग में क्यों नहीं पहुंचे या पहुंचे भी तो संबंधित स्थान पर नियत समय पर क्यों नहीं पहुंचे। अभ्यर्थियों ने एकजुट होकर निर्णय लिया कि वह अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। जिसमें सभी अभ्यर्थियों के 20 से लेकर 30 तक सभी फार्म वापस लौटाये गये हैं। बल्कि न्याय पाने के लिये न्यायालय में रिट दायर करेंगे। बैठक में नौशाद अली, दीपेन्द्र कुमार, रमेश, देवेन्द्र, रंजीत, आलोक, मानवेन्द, उमाशंकर राजपूत, हर्ष चौहान, सेवाराम, सौरभ, सन्नी देव, नीतू देवी चौहान, साक्षी चौहान, बादल सक्सेना आदि मौजूद थे। 
टीईटी परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने अन्य आवेदकों से अपील की है कि वे 27 जनवरी को नगर के लोहिया पार्क में अपरान्ह 12 बजे एकत्रित हों ताकि एक साथ न्यायालय में रिट दायर करने की रणनीति बनाई जा सके। 
प्रधान डाक घर के पोस्टमास्टर वीपी सिंह ने बताया कि जो भी फार्म यहां से भेजे गये हैं वह अपने नियत समय पर संबंधित जिले के डाक घर को रवाना कर दिये गये थे।

ShareThis