22 February 2012

Latest UPTET News : लखनऊ : संजय मोहन से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर लखनऊ, फैजाबाद, इलाहाबाद सहित आठ जिलों में जांच

लखनऊ : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में धांधली के आरोप में गिरफ्तार पूर्व निदेशक माध्यमिक शिक्षा संजय मोहन से पूछताछ में मिलीजानकारी के आधार पर अब पुलिस की जांच का दायरा कई जिलें तक फैलेगा। संजय मोहन ने टीईटी परीक्षा में हुई धांधली के संबंध में जो दस्तावेज उपलब्ध कराये हैं उनके आधार पर अब पुलिस लखनऊ, फैजाबाद, इलाहाबाद सहित आठ जिलों में जांच करेगी। सूत्रों केअनुसार संजय मोहन ने कबूला है कि फैजाबाद में टीईटी परीक्षा के दौरान हुई धांधली के बाद कुछ दोषी कर्मियोंके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। अन्य जिलों में भी कुछ अधिकारियों को बचाने का कार्य उच्चाधिकारियों ने किया।
संजय मोहन की रिमांड समाप्त होने के बाद रविवार को उन्हें फिर रमाबाई नगर के जेल में भेज दिया गया। गौरतलब है कि संजय मोहन को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के बाद शुक्रवार की रात रमाबाई नगर के पुलिस अधिकारी लखनऊ लेकर आए थे। दो दिनों तक पुलिस ने संजय मोहन के दफ्तर और कई अन्य ठिकानों पर टीईटी परीक्षा में हुई धांधली को लेकर कई दस्तावेज अपने कब्जे में लिए। यह भी पता लगाया कि किसके इशारे पर टीईटी परीक्षा में धांधली की जा रही थी, किस-किस को कितना लाभ मिल रहा था, कुल कितनी रकम अभ्यर्थियों से वसूली गई और इस मामलेमें लाभ पाने वालों में उनसे ऊपर के कौन-कौन लोग शामिल थे।

No comments:

ShareThis