22 February 2012

Latest UPTET News : कानपुर/लखनऊ : टीईटी घोटाला : पुलिस को नहीं मिल रहीं प्रभा त्रिपाठी माध्यमिक शिक्षा सचिव जांच के घेरे में

कानपुर/लखनऊ : टीईटी घोटाले में एक नया मोड़ आ गया है। माध्यमिक शिक्षा सचिव प्रभा त्रिपाठी दस्तावेज मांगे जाने के बाद से दफ्तर और घर से लापता हैं। पुलिस टीम के तमाम प्रयास के बाद भी वह नहीं मिली। इससे यह भी जांचके घेरे में आ गईं हैं। उधर, पूर्व निदेशक संजय मोहन और उनके दामाद के घर भी टीम ने सुराग खंलागे। दो दिन कीरिमांड खत्म होने के बाद रविवार की सुबह पूर्व निदेशक को माती जेल में दाखिल कर दिया गया।

टीईटी में अभ्यार्थियों से चयन के नाम पर वसूली करने के मामले में अब तक12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अकबरपुर कोतवाली प्रभारी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ के बाद संजय मोहन को लखनऊ ले जाया गया। वहां उनके सरकारी आवास और हजरतगंज थाना इलाके स्थित दामाद धीरज गर्ग के घर की तलाशी ली गई। इन स्थानों से घोटाले से जुड़े दस्तावेज और नकदी मिलने की उम्मीद थी। पुलिस टीम माध्यमिक शिक्षा सचिव प्रभा त्रिपाठी के विकास नगर लखनऊ स्थित आवास, इलाहाबाद में एमजी मार्ग में दफ्तर और सरकारी आवास भी गई। लेकिन, कहीं भी शिक्षा सचिव का पता नहीं लगा। थानाप्रभारी के मुताबिक विभागीय अफसरों से पूछने पर पता चला है कि 12 फरवरी से प्रभा त्रिपाठी बगैर किसी सूचना के ड्यूटी से गैरहाजिर चल रही हैं।

टीम इलाहाबाद दफ्तर और लखनऊ स्थित घर पहुंची, नहीं लगा पता
12 फरवरी से बगैर किसी सूचना के हैंलापता

No comments:

ShareThis