12 March 2012

Latest RAJASTHAN News : प्रतापगढ़ : आरक्षण नहीं तो करेंगे आंदोलन

प्रतापगढ़। अनुसूचित जाति बेरोजगार संघ की शनिवार को नगरपालिका परिसर में जिला स्तरीय बैठक हुई। बैठक के मुख्य अतिथि जिला परामर्शदाता नेतराम मेघवाल थे। अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश जटिया ने की। संघ के  प्रवक्ता मुकेश धोबी ने बताया कि बैठक में अनुसूचित जाति के बेरोजगारों को आरक्षण के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष सुरेश जटिया ने कहा कि प्रदेश स्तर पर अनुसूचित जाति का सामान्य आरक्षण सोलह प्रतिशत यथावत रखते हुए ट्राईबल स्पेशल प्लान का पांच प्रतिशत लागु किया जाए।

साथ ही राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में ट्राईबल स्पेशल प्लान के क्षेत्र के अभ्यर्थियों को छत्तीस प्रतिशत पर पात्र माना जाए। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के बेरोजगारों को उचित आरक्षण नहीं मिलने पर उन्हे मजबूरी में आंदोलन का सहारा लेना पड़ेगा। संघ के जिला परामर्शदाता नेतराम मेघवाल ने कहा कि यदि सरकार इन मांगों को नहीं मानती तो न्यायालय का सहारा भी लिया जाएगा।
बैठक में राष्ट्रीय और राज्य अनुसूचित जाति आयोग, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष, अनुसूचित जनजाति विभाग सचिव, राज्यपाल, क्षेत्रीय विधायक, संभागीय आयुक्त, अनुसूचित जाति आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष और शिक्षा निदेशक को इन मांगों के सम्बंध में ज्ञापन भेजने का भी निर्णय किया गया। बैठक में संघ के अरनोद, पीपलखूंट, धरियावद, छोटीसादड़ी तहसील के सदस्य मौजूद थे। संघ की अगली बैठक मंगलवार को नगरपालिका परिसर में होगी। जिसमें आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

No comments:

ShareThis