30 March 2012

Latest UPTET News : बाह : जैतपुर के एबीएसए पर शिकंजा कसा - 33 अध्यापकों पर घर बैठे पगार लेने का आरोप

सीओ (बाह) कर रहे हैं मामले की जांच
सीडीओ ने एसडीएम से सप्ताहभर में मांगी रिपोर्ट
एबीएसए से की जा रही है पूछताछ

बाह। टीईटी परीक्षा पास कराने को लेकर धीरे-धीरे परतें खुलती नजर आ रही हैं। नई जांच में अब घर बैठे शिक्षकों को वेतन दिए जाने का मामाल गर्मा गया है। परीक्षा पास कराने के नाम पर 84 लाख की रकम के साथ रमाबाई नगर में जैतपुर ब्लाक के दो शिक्षक रतन मिश्रा और विनय सिकरवार के पकड़े जाने के बाद ब्लाक के परिषदीय स्कूलों में घर बैठकर पगार देने का मामला तूल पकड़ गया है।
अब जैतपुर के खंड शिक्षा अधिकारी संजय सिंह पर दोहरी जांच का शिकंजा कस गया है। मामले की जांच कर रहे सीओ, बाह सिद्धार्थ पूछताछ में जुटे हैं। सीडीओ राजकुमार श्रीवास्तव ने एसडीएम से सप्ताहभर में रिपोर्ट तलब की है।

टीईटी प्रकरण में रतन मिश्रा और विनय सिकरवार का नाम आने के बाद से प्रशासन ने गंभीर रुख अपना लिया है। जैतपुर के खंड शिक्षाधिकारी पर महीनेदारी वसूलकर विकास खंड के कई शिक्षक-शिक्षिकाओं को घर बैठकर तनख्वाह दिलाने का आरोप लगाया गया है।

सूत्रों का कहना है कि सीओ बाह ने खंड शिक्षाधिकारी से पूछताछ की है। मामले में आरोपी शिक्षक-शिक्षिकाओं के नाम भी दर्ज कराए गए हैं। 

जल्द ही शिक्षक-शिक्षिकाओं के बयान दर्ज किए जाने की तैयारी है। सूत्र बताते हैं कि मामले की लीपापोती के प्रयास भी शुरू हो गए हैं।

No comments:

ShareThis