29 March 2012

Latest UPTET News : उन्नाव : दिन भर भूखे रहे यूपीटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी

उन्नाव : हाल ही में नियुक्ति की मांग कर प्रदर्शन कर रहे यूपीटीईटी परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर लखनऊ में हुए बर्बर लाठीचार्ज और भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाये जाने के विरोध में मंगलवार टीईटी उत्तीर्ण छात्रों द्वारा निराला उद्यान में एक दिवसीय अनशन व धरना दिया गया। इस बीच अभ्यर्थियों ने सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए नियुक्ति प्रक्रिया को बहाल किये जाने की मांग की है।

मंगलवार यूपीटीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार के निर्णय के विरोध स्वरूप एक दिवसीय अनशन व धरना दिया। इसकी अगुवाई कर रहे अमित त्रिपाठी ने कहा कि 20 मार्च को शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे निर्दोष टीईटी अभ्यर्थियों के साथ पुलिस ने बर्बरता पूर्वक व्यवहार किया। प्रदेश सरकार को चाहिए कि वह इस घटना के दोषी अधिकारियों के विरूद्ध तत्काल कार्रवाई करे। वैसे भी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर सरकार द्वारा लगायी गई रोक को तत्काल हटाया जाये ताकि अभ्यर्थियों को मानसिक, आर्थिक और शारीरिक शोषण का सामना न करना पड़े। वहीं शिक्षकों की भर्ती भी केवल टीईटी मेरिट के आधार पर ही की जाये क्यों कि प्रदेश में विभिन्न बोर्ड से उत्तीर्ण छात्रों की मेरिट भी भिन्न होती है इससे मूल्यांकन प्रक्रिया में जमीन आसमान का अंतर आ जाता है।

अनशन का संचालन कर रहे अतुल तिवारी ने सरकार के मौजूदा रवैये को टीईटी उत्तीर्ण छात्र विरोधी करार देते हुए कहा कि हम सभी को इसके खिलाफ आंदोलन चलाना होगा यह आंदोलन न्याय मिलने तक जारी रहेगा।

इस मौके पर राकेश शुक्ल, जितेंद्र विश्वकर्मा, देवेंद्र सिंह, मनोज गुप्ता, संध्या, किरन, मो. निजाम, अजय पोरवाल, अतुल गिरी, मनमोहन तिवारी आदि मौजूद रहे।


No comments:

ShareThis