27 March 2012

Latest UPTET News : प्रतापगढ़ : टीईटी मेरिट को लेकर खींचतान - टीईटी और विशिष्ट बीटीसी संघर्ष मोर्चा आमने-सामने


29 मार्च को आमरण अनशन की चेतावनी
20 को लखनऊ में हुए लाठीचार्ज की निंदा
प्रतापगढ़। टीईटी में सफल अभ्यर्थी चयन की खातिर टीईटी मेरिट और शैक्षिक मेरिट को आधार बनाए जाने की मांग अलग-अलग कर रहे हैं। टीईटी संघर्ष मोर्चा जहां टीईटी मेरिट की मांग पर अड़ा है तो वहीं विशिष्ट बीटीसी संघर्ष मोर्चा शैक्षिक मेरिट के आधार पर चयन की मांग कर रहा है। अभ्यर्थियों में हुए बिखराव को लेकर टीईटी का चयन अब होगा भी कहना मुश्किल है।

टीईटी संघर्ष मोर्चा की रविवार को कचहरी परिसर में बैठक हुई। महामंत्री विपिन चंद्र तिवारी ने इस मौके पर कहा, 20 मार्च को लखनऊ में हुआ लाठीचार्ज निंदनीय है। अध्यक्ष विवेक सिंह ने कहा, शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया टीईटी मेरिट के आधार पर ही की जानी चाहिए। यह भी कहा कि विज्ञापन में इसी बात का जिक्र भी किया गया था। ऐसा न कर मौजूदा सरकार पूर्व की सरकार के प्रति खुद के द्वेष को ही जाहिर करेगी। चेतावनी दी अगर 29 मार्च तक सरकार कोई निर्णय नहीं लेती तो वे लोग आमरण अनशन करेंगे। संघ प्रवक्ता राघवेंद्र प्रताप ने कहा, 27 मार्च को कैंडिल मार्च कचहरी में होगा। बैठक में सरदार परमजीत सिंह, आशीष मिश्रा, प्रभात शुक्ला, नीरज मिश्रा, कमलेश यादव, लवलेश, चंद्र प्रकाश वर्मा, पुरुषोत्तम पाल, राहुल यादव, पवन पाल, संदीप गुप्ता, मनीष चौधरी, शाहिद खान, आजम खान, अखिल यादव, सरिता, आंचल सरोज, सपना पाल, बेगम बानो, रोशन कुमार आदि मौजूद रहे।

दूसरी ओर विशिष्ट बीटीसी संघर्ष मोर्चा की बैठक शहीद उद्यान में हुई। अभिषेक मिश्रा ने कहा, शिक्षकों की नियुक्ति में चयन प्रक्रिया का आधार टीईटी की मेरिट न होकर शैक्षिक मेरिट होनी चाहिए। यह भी कहा कि चयन में एकेडमिक मेरिट को न शामिल किए जाने से बीएड बेरोजगारों में आक्रोश है। शैक्षिक मेरिट के आधार पर चयन करने के लिए उनका संगठन 28 मार्च को लखनऊ में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगा। बैठक में हिमांशु सिंह, अजय पांडेय, श्रवण मिश्रा, आशीष पांडेय, शिव प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

ShareThis