27 March 2012

Latest UPTET News : अंबेडकरनगर : अब होगा ऐतिहासिक आंदोलन

अंबेडकरनगर, टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों युवाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष बैठककर 20 मार्च को लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान हजारों छात्रों पर लाठी चार्ज व आंसू गैस के गोले छोड़ने की कड़ी निंदा की। अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा व संचालन दिनेश कुमार मौर्य ने की।

मोर्चा अध्यक्ष वर्मा ने कहा कि टीईटी मेरिट के आधार पर नियुक्ति सुनिश्चित नहीं की गई तो बेरोजगार युवा राजधानी लखनऊ में ऐतिहासिक आंदोलन करेंगे। उन्होंने अहिंसात्मक आंदोलन को दमन किए जाने पर आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दी। सुरेंद्र यादव ने कहा कि पिछले सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा बेरोजगारी के कगार पर पहुंच गए। डॉ. नितिन पांडेय ने कहा कि राष्ट्र निर्माण की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी शिक्षक होते हैं, ऐसे में तत्काल प्रभाव से प्राथमिक विद्यालयों में टीईटी मेरिट के आधार पर नियुक्ति कर देनी चाहिए। डॉ. शिवबहादुर वर्मा ने कहा कि जब आइएएस से लेकर बैंक तक की भर्तियों में प्रतियोगी परीक्षा होती है तो टीईटी प्रतियोगी परीक्षा को नजरंदाज क्यों किया जा रहा है।

धरने को देवेंद्र, शिवेंद्र विक्रम सिंह, राकेश यादव, रामअवतार पाल, अमित वर्मा, डॉ. पंकज, राशिद रब्बानी, अब्दुल रहमान आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा और चेतावनी दी कि भविष्य में कभी भी लखनऊ पहुंचकर आंदोलन किया जा सकता है।

No comments:

ShareThis