13 March 2012

Latest UTTAR PRADESH News : युवाओं को उम्मीद, पूरे होंगे सपने

अमेठी : सूबे की सत्ता समाजवादी युवा अखिलेश के हाथ में सौंपे जाने से जहां एक तरफ बेरोजगारी भत्ता को लेकर युवा पीढ़ी खुश है वहीं कुछ इसे बेरोजगारी बढ़ाने वाला कदम मान रहे हैं। समाजवादी पार्टी के एजेंडे पर लोगों की अलग अलग राय है।
सूबे की सत्ता युवा के हाथ में सौंपे जाने से युवा पीढ़ी में खासी खुशी की लहर है। बेरोजगार जहां प्रति माह बेरोजगारी भत्ते के रूप में जेब खर्च पाने से खुश हैं वहीं शिक्षामित्र व वित्तविहीन शिक्षकों में भी आशा का संचार हुआ है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र के अनुसार किसानों में भी काफी आशा जगी है। सबको खुशी है कि अब निजी नलकूपों के लिए बिजली मुफ्त व कर्ज माफ होगा। कुछ युवाओं का कहना है कि बेरोजगारी भत्ता देने से प्रदेश के युवा कामचोर होने लगेंगे। उनकी प्रतिभा का हनन होगा। क्षेत्र के युवा मोहम्मद रऊफ कहते हैं कि अखिलेश के मुख्यमंत्री बनने से युवाओं को सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री युवा हैं इसलिए उनकी सोच युवाओं के प्रति अच्छी रहेगी और युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ते के अलावा रोजगार के अवसर बढ़ायेंगे। जय प्रकाश पाण्डेय कहते हैं कि अब तक की सरकारें तो सिर्फ अपनी जेब भरती थीं। युवाओं के भविष्य के लिए न कुछ किया है और न ही कुछ सोचा है। अखिलेश युवा हैं इनसे आशा है कि वे युवाओं के लिए कुछ अलग जरूर करेंगे। राजन सिंह कहते हैं कि अखिलेश के मुख्यमंत्री बनने से प्रदेश में रोजगार के नये नये संयंत्र स्थापित होंगे जिससे युवाओं को अपने ही प्रदेश में रोजगार का मौका मिलेगा। धीरज पाण्डेय कहते हैं कि भावी मुख्यमंत्री अखिलेश से प्रदेश को बहुत उम्मीद है वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे लेकिन वे बेरोजगारी भत्ते का विरोध भी करते हैं। उनका कहना है कि युवाओं को भत्ता देने से उन्हें और अधिक बेरोजगारी की ओर जाने के लिए प्रेरित करने के समान होगा। कहाकि भत्ता देने के बजाय उसी धनराशि से युवाओं के लिए स्थायी रोजगार उपलब्ध कराया जाय तो बेहतर होगा।
शिक्षामित्र को स्थायी नियुक्ति की उम्मीद
अमेठी: अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री की ताजपोशी की खबर से क्षेत्र के शिक्षामित्र खासे उत्साहित हैं। शिक्षामित्र संघ के जिला कोषाध्यक्ष रत्‍‌नाकर तिवारी की अध्यक्षता में भेंटुआ ईकाई की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाये जाने पर खुशी जताते हुए आशा जताई गयी कि अब प्रदेश के हजारों शिक्षामित्रों का कल्याण हो जायेगा। इन लोगों ने कहाकि पूर्व की सरकार की तरह से अखिलेश संघ से पार्टी फंड के लिए चंदा न लेकर शिक्षामित्रों की स्थायी नियुक्ति करेंगे। बैठक में ब्लाक अध्यक्ष धीरज पाण्डेय, उपाध्यक्ष वीरेंद्र यादव, आशोक पाण्डेय, राजेंद्र सिंह, जीतराम, अनिल कुमार, प्रतिभा पाण्डेय, मालती, नीलम पाठक आदि मौजूद रही।

No comments:

ShareThis