13 March 2012

Latest UTTAR PRADESH News : आगरा : युवतियों में चले लात-घूंसे

आगरा : सपा सरकार बनने के बाद रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन के सभी रिकार्ड टूट गए हैं। सोमवार को कार्यालय में बेरोजगारों का सैलाब उमड़ पड़ा। सभी व्यवस्थाएं चरमरा गई। युवतियों में जमकर मारपीट व युवकों में नोकझोंक हुई।
सपा ने सरकार बनने पर छात्र-छात्राओं को लैपटॉप व टेबुलेट कम्प्यूटर तथा बेरोजगारों को भत्ता देने की घोषणा की थी। इसके चलते सांई की तकिया स्थित सेवायोजन कार्यालय में रजिस्ट्रेशन के लिए मारामारी मची हुई है। एक मार्च से लेकर 11 मार्च तक 2500 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। होली के बाद सोमवार को कार्यालय खुला तो करीब छह हजार युवक-युवतियां कार्यालय में पहुंच गए।
इसमें युवतियों की संख्या करीब चार हजार थी। आठ काउंटरों में रजिस्ट्रेशन का काम शुरू हुआ। युवक-युवतियों के अलग-अलग काउंटर बनाए गए थे। दोपहर दो बजे काउंटर नंबर पांच पर रजिस्ट्रेशन को लेकर युवतियां भिड़ गई। युवतियों के दो गुटों में जमकर लात-घूंसे चले और गाली गलौज भी हुई। बीच बचाव कर रहे एक युवक पर भी युवतियों ने थप्पड़ जड़ दिए। इससे अफरा-तफरी का माहौल रहा। युवतियों ने अपने दोस्तों को भी बुला लिया। कार्यालय के बाहर फिर से युवतियां व कई युवक आमने-सामने आ गए।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी राजीव यादव के अनुसार सोमवार को दो हजार रजिस्ट्रेशन हुए हैं।
ये दस्तावेज जरूरी
हाईस्कूल का सनद, सभी शैक्षिक प्रमाण पत्रों की मूल व छाया प्रति। दो फोटोग्राफ, चार लिफाफे जिन पर पांच-पांच रुपये का डाक टिकट लगा हो। नवीनीकरण को सिर्फ रजिस्ट्रेशन कार्ड लाना जरूरी है।
अब तो भीड़ ही भीड़
सोमवार को रोजगार कार्यालय में चार हजार फार्म बंटे। घंटों लाइन में लगने के बाद भी रजिस्ट्रेशन न होने पर सैकड़ों छात्र-छात्राएं वापस लौट गए। कार्यालय पर पुलिस का कोई इंतजाम नहीं था।

No comments:

ShareThis