03 April 2012

Latest THIRD GRADE News : सीकर : ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती: उद्योग मंत्री से कहा, मांग उठाओ नहीं तो दो इस्तीफा!


सीकर.ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा आरपीएससी से कराने की मांग को लेकर सीकर, झुंझुनूं व चूरू में विरोध प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। सरकार पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेस विधायकों व जनप्रतिनिधियों के घरों में धरने का सिलसिला सोमवार को जारी रहा।

शहर विधायक व उद्योग मंत्री राजेंद्र पारीक के आवास पर सैकड़ों छात्र-छात्राएं सुबह आठ बजे ही पहुंच गए और मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। संघर्ष समिति के बैनर तले मंत्री के आवास पर एक घंटे तक चले विरोध-प्रदर्शन के बीच सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


हक के लिए छात्रों ने मंत्री से यहां तक कह दिया कि अगर वे छात्रहितों के साथ हैं तो आरपीएससी से भर्ती नहीं की गई तो वे इस्तीफा दंे। एक छात्र ने मंत्री को साफ किया कि अगर आरपीएससी से भर्ती नहीं हुई तो वह आत्मदाह कर लेगा। इस बीच पहुंची पुलिस ने छात्रों को वहां से हटाने के प्रयास किए। जिससे छात्र व पुलिस में नोकझोंक भी हो गई।

पुलिस उपाधीक्षक योगेंद्र फौजदार से छात्रों की झड़प भी हुई। एक घंटे तक छात्र-छात्राओं ने विधायक व मंत्री राजेंद्र पारीक को घेरे रखा।बाद में उन्होंने आश्वासन दिया कि नौ अप्रैल को विधानसभा में यह मांगे उठाएंगे। धरने को ऋषिकेश ओला, संयोग भावरिया, अजय गोदारा, रामस्वरूप जाट, हेमंत भजोरा, जयप्रकाश मील, कृष्णा भूकर, सुभाष मील, राकेश चौधरी, सुशीला ढाका व नितेश यादव ने संबोधित किया।

No comments:

ShareThis