29 June 2012

Latest Technology News : देश का सबसे सस्ता लैपटॉप भारत में लॉन्च, कीमत 4999 रुपये


भारतीय बाजार में 4999 रुपये की कीमत वाला लैपटॉप लॉन्च हो गया है। हालांकि इसे अगस्त से बिक्री के लिए मुहैया कराया जाएगा। ब्रिटेन की कंप्यूटर कंपनी एसीआई द्वारा लॉन्च किये गए इस लैपटॉप को सबसे सस्ता लैपटॉप माना जा रहा है। एसीआई आईकॉन-1100 नाम के इस लैपटॉप में 10.2 इंच की स्क्रीन और हाई रिजॉल्यूशन दिया गया है।

दिलचस्प है कि आईकॉन-1100 में वीआईए प्रोसेसर, 512 एमबी रैम, 4 जीबी स्टोरेज, 3 यूएसबी पोर्ट, वेबकैम और 700 ग्राम की बैटरी दी गई है। वहीं इसके रैम को 1 जीबी तक और स्टोरेज को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।


कंपनी के एमडी हीराजी पटेल के मुताबिक, ‘हम इतिहास रच रहे हैं। पूरी तरह से कार्यरत, हाई रिजॉल्यूशन और 10.2 इंच स्क्रीन वाला लैपटॉप पेश है। पूरा देश ऐसे सस्ते लैपटॉप का इंतजार कर रहा था।’

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों द्वारा विद्यार्थियों को लैपटाप उपलब्ध कराने की घोषणा को देखते हुए इस तरह का सस्ता कंप्यूटर पेश करना और महत्वपूर्ण हो जाता है। वह भारत को एक लैपटॉप देश बनाने की कोशिश करते रहेंगे। कंपनी चीन से उत्पाद का आयात करेगी और बहुत कम मार्जिन में इसे भारतीय उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराएगी।

No comments:

ShareThis