22 June 2012

Latest THIRD GRADE News : जयपुर : भरतपुर और बारां में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 23 जून 2012 को


जयपुर.तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए जिला परिषद भरतपुर एवं बारां में परीक्षा 23 जून 2012 को पुन: आयोजित की जाएगी। इसके लिए तैयारियां कर ली गई है। इन जिलों में वे अभ्यर्थी शामिल नहीं हो सकेंगे, जो किसी अन्य जिलों में परीक्षा में शामिल हो चुके हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को अंडरटेकिंग देनी होगी।

पंचायती राज विभाग की आयुक्त एवं सचिव अपर्णा अरोडा ने बताया कि जिला परिषद भरतपुर में हिन्दी, अंग्रेजी एवं उर्दू विषय के लिए एवं जिला परिषद बारां में हिन्दी विषय अध्यापक पदों के लिए 2 जून,2012 को तृतीय श्रेणी शिक्षकों के लिए परीक्षा होनी थी।
इन्हें कुछ कारणों से निरस्त कर दिया गया था। अब परीक्षा पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर 23 जून, 2012 को सुबह 9 बजे से 11 बजे पुन: आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि भरतपुर एवं बारां में इन विषयों के लिए विज्ञापित पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को वेबसाइट से प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड किये हुए प्रवेश पत्र एवं एक नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो लेकर आना होगा।

इसके साथ ही परीक्षा केन्द्र पर उपलब्ध कराए जाने वाले वचन पत्र (अंडरटेकिंग) प्रस्तुत कर पुन: आयोजित परीक्षा में शामिल हो सकेगा। अंडरटेकिंग में अभ्यर्थी के लिखकर देना होगा कि ‘वह 2 जून, 2012 को किसी भी जिले की द्वितीय स्तर कक्षा 6 से 8 की परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुआ है’। अगर किसी अभ्यर्थी का डाउनलोड किया हुआ प्रवेश पत्र खो गया या नष्ट हो गया है तो ऐसे अभ्यर्थी जिला परिषद भरतपुर एवं बारां के नियंत्रण कक्ष में अपना फोटो युक्त पहचान पत्र, दो फोटो एवं अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रति प्रस्तुत कर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

No comments:

ShareThis