30 December 2012

Latest UPTET 2012 RECRUITMENT News : सर्वर डाउन, अटकीं लाखों की सांसें , फॉर्म जल्दी भरने के लिए करें रोबोफोर्म फिल का इस्तेमाल

रोबोफोर्म फिल के इस्तेमाल के लिए क्लिक करें : आवेदन भरने के लिए करें रोबोफ्रोम फिल का इस्तेमाल

इलाहाबाद : अगर यही हाल रहा तो लाखों अभ्यर्थियों का बेसिक शिक्षा विभाग में प्रशिक्षु शिक्षक बनने का सपना सपना ही रह जाएगा। शनिवार को सर्वर डाउन होने से हजारों अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए। एक घंटे में एक आवेदन हो पा रहा था। स्थिति यह थी कि 50 जिलों में आवेदन करने आए छात्रों में से किसी का दो तो किसी के पांच आवेदन हो पाए हैं। 

शहर के साइबर कैफे पर बेरोजगारों का देर रात तक जमावड़ा लगा रहा। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र भर भी गए हैं उनमें भी अधिकांश के आवेदन पत्रों में हड़बड़ी के कारण गलतियां हो रही हैं। इधर, अगर छात्रों ने दो दिनों में आवेदन नहीं किया तो छात्रों के हजारों रुपये डूब जाएंगे। अमरनाथ झा छात्रावास के सामने साइबर कैफे में आवेदन करने में जुटे कृष्णा शर्मा सुबह से ही लगे थे फिर भी रात 10 बजे तक केवल 10 जिलों में ही आवेदन हो पाए। 


उन्हें अभी भी 40 जिलों में आवेदन करने हैं। यदि दो दिनों में आवेदन नहीं हुए तो उनके 20 हजार पानी में चले जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन कर रहे मो. सोएब ने बताया कि नार्मल दिनों में एक कम्प्यूटर पर 200 आवेदन होते थे पर शनिवार को एक कम्प्यूटर पर सिर्फ 10 आवेदन ही हुए। मो. फैसल ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने 28 को चालान बनवाए हैं उनके साथ और भी समस्या है। 

रविवार को अवकाश होने के कारण अपडेट चालान नहीं लेगा ऐसे में अभ्यर्थी कैसे आवेदन कर पाएंगे यह बताने वाला कोई नहीं। फिलहाल हर अभ्यर्थी अपने आप को पग पग ठगा महसूस कर रहे हैं। अभ्यर्थियों में सरकार के इस फैसले के खिलाफ जबर्दस्त आक्रोश है। यदि आवेदन की तिथि नहीं बढ़ी तो लाखों अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाएंगे।

रोबोफोर्म फिल के इस्तेमाल के लिए क्लिक करें : आवेदन भरने के लिए करें रोबोफ्रोम फिल का इस्तेमाल

No comments:

ShareThis