22 February 2012

Latest UPTET News : इलाहाबाद : सचिव को तलाशने होटल में पहुंची पुलिस

यूपी बोर्ड कार्यालय के तीन कर्मचारियों से की गई दो घंटे पूछताछ
यूपी बोर्ड सचिव के दो खातों का भी पता चला, निकाली गई डिटेल

इलाहाबाद। यूपी बोर्ड सचिव प्रभा त्रिपाठी की तलाश रमाबाई नगर पुलिस ने तेज कर दी है। उनके इलाहाबाद में होने की सूचना पर पुलिस ने एक होटल समेत कई ठिकानों पर दबिश दी। सचिव के दो खातों का भी पता लगाया गया है। खातों की डिटेल निकालने के साथ ही यूपी बोर्ड के तीन कर्मचारियों से भी दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।
 
टीईटी में पैसे लेकर नंबर बढ़वाने के मामले में माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन की गिरफ्तारी के बाद से ही सचिव गायब हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए वे कोर्ट की शरण में भी पहुंच गईं। सचिव के बारे में जानकारी जुटाने के लिए रमाबाई नगर की पुलिस मंगलवार को भी महात्मा गांधी मार्ग स्थित उनके सरकारी आवास और यूपी बोर्ड कार्यालय गई। पुलिस को सचिव के लीडर रोड स्थित एक होटल में ठहरने की सूचना भी मिली। पुष्टि के लिए पुलिस वहां भी पहुंच गई और तलाशी ली। पुलिस ने यूपी बोर्ड के तीन कर्मचारियों से भी दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि पुलिस को कर्मचारियों से कई अहम जानकारियां मिली हैं। पुलिस ने इलाहाबाद में सचिव के दो बैंक खातों का भी पता लगाया है। जिनकी डिटेल भी निकलवाई गई है। खातों के बारे में जानकारी देने से पुलिस ने इंकार कर दिया। सचिव की तलाश में रमाबाई नगर पुलिस चार दिन से शहर में ही डटी हुई है।
 
एक पूर्व सचिव का भी नाम आया

यूपी बोर्ड के एक पूर्व सचिव का नाम भी टीईटी घोटाले में आया है। पुलिस उनके बारे में जानकारी जुटाने के लिए मंगलवार को शिक्षा निदेशालय पहुंची। पूर्व सचिव इस वक्त शिक्षा निदेशालय में महत्वपूर्ण पद पर हैं। उनसे पूछताछ के लिए शासन से अनुमति मांगने की तैयारी की जा रही है।

No comments:

ShareThis