15 February 2012

Latest UPTET News : लखनऊ : सूबे के एक मंत्री भी शक के घेरे में

लखनऊ : माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन की गिरफ्तारी के बाद शुरू जांच अब जिस मोड़ पर है, वहां एक प्रभावशाली मंत्री भी शक के घेरे में आ गए हैं। जांच में रमाबाईनगर की पुलिस को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि संजय मोहन के इस पूरे खेल की जानकारी इस मंत्री को थी लेकिन उन्होंने चुप्पी साधे रखी। चुप्पी क्यों साधी, यह सवाल मंत्री को शक के घेरे में खड़ा करता है। 
रमाबाईनगर के पुलिस कप्तान शायद इसी वजह से प्रकरण की जांच किसी अन्य एजेंसी से कराने की हिमायत में हैं। बहरहाल अब उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश हो रही है, जो संजय मोहन के नेटवर्क में थे और उनके जरिये टीईटी में धांधली कर 12 करोड़ रुपये जुटाए जाने थे। रमाबाई नगर पुलिस ने संजय मोहन को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। 
मालूम हो कि टीईटी परीक्षा में अंक बढ़वाने के लिए धनराशि वसूलने को लेकर पुलिस ने गत 8 फरवरी को संजय मोहन को गिरफ्तार किया था। इसके पूर्व इसी मामले में रमाबाई नगर की पुलिस ने 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से उनके पास करीब 96 लाख रुपये बरामद हुए थे। इन्हीं लोगों के जरिये यह पता चला था कि संजय मोहन ही टीईटी घोटाले के मुख्य सूत्रधार हैं और 12 करोड़ रुपये वसूलने का लक्ष्य रखा गया था।

No comments:

ShareThis