15 February 2012

Latest UPTET News : एटा : परीक्षा निरस्त होने पर टीईटी अभ्यर्थी करेंगे आंदोलन

एटा : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के रिजल्ट में हुए करोड़ों के घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद परीक्षा के निरस्त होने की सम्भावनाएं प्रबल हो गई हैं। परीक्षा निरस्त होने की संभावनाओं को देखते हुए टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने भी आंदोलन की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। उन्होंने विगत दिवस शहर की फर्रूखाबाद धर्मशाला में बैठक कर इसकी रूपरेखा भी तैयार की। 
 
टीईटी रिजल्ट में हुई गड़बड़ी से शुरू हुई जांच का दायरा अब बढ़ता ही जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक की गिरफ्तारी के बाद बोर्ड के कई अधिकारियों पर भी जांच की आंच पहुंचती नजर आ रही है। जांच का दायरा बोर्ड परीक्षा तक पहुंच गया है। इस मामले को लेकर तेजी से चल रही जांच को लेकर टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की धड़कनें बढ़ गई हैं। जिसको लेकर टीईटी अभ्यर्थियों ने बैठक कर मांग की कि उन्हीं अभ्यर्थियों की दावेदारी निरस्त की जाए, जो धांधली के जरिये पास हुए हैं। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष संघ के अध्यक्ष अवनीश यादव ने कहा कि उन अभ्यर्थियों की दावेदारी न निरस्त की जाए, जिनका इस धांधली से दूर-दूर तक कोई वास्ता नही है।

उन्होंने राजनैतिक दलों से भी कहा कि उनके साथ कोई छलाबा न किया जाए। विमल पाण्डेय ने कहा कि एक तरफ तो राजनैतिक दल युवाओं के हित की बात करते हैं, तो दूसरी तरफ युवाओं का ही सबसे अधिक शोषण हो रहा है। 

 
अभ्यर्थियों ने बैठक में निर्णय लिया कि यदि टीईटी की सम्पूर्ण परीक्षा निरस्त की गई तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे। 
 
बैठक में विमल कौशल कुमार, अनुराग सिंह, अनिल यादव, रोहित यादव, राजकुमारी यादव, अमित राजपूत, नीतू चौहान, प्रमोद बघेल, नीतेश दीक्षित, राजेन्द्र कुमार, गिरीश कुमार, अमित दुबे, आशीष दीक्षित, श्वेता सिंह, रेनू यादव, नवीन चौहान, राजीव कुमार, संदीप कुमार, राकेश शाक्य, राजीव शाक्य, सतेन्द्र, पुष्पेन्द्र, वंदना पाण्डेय, रीतू बघेल, चेतन कुमार, हरिश्चन्द्र आदि अभ्यर्थी मौजूद थे।

No comments:

ShareThis