03 February 2012

Latest UPTET News : फीरोजाबाद : टीईटी: मार्कशीट के लिए लगाने पड़ रहे चक्कर

फीरोजाबाद : टीईटी की मार्कशीट न मिलने से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। इस संबंध में जब अभ्यर्थियों ने पता किया तो जानकारी मिली मार्कशीट जिस दिन बंटनी थी उसकी तो तिथि निकल गई है। अब तो दो फरवरी को मार्कशीट लेने के लिए भीड़ में लगना होगा। आगरा जेडी कार्यालय से बंटने वाली अंकतालिकाओं के लिए भी रौल नंबर के हिसाब से तिथि मुकर्रर कर दी है।
ऐसे में तमाम अभ्यर्थी परेशान हैं। कुछ तो दो-दो चक्कर काट आए हैं लेकिन अभी तक अंकतालिका नहीं मिल सकी है।
वहीं कईयों को जब पता लगा तो उन्होने आगरा की दौड़ लगाई। आगरा पहुंच कर पता चला कि किसी की मार्कशीट की तिथि निकल गई है तो किसी को पता लगा कि मार्कशीट अभी दो दिन बाद बंटेगी। ऐसे में अभ्यर्थियों का किराए में भी धन खर्च हो रहा है। सर्वाधिक परेशान हैं नौकरीपेशा अभ्यर्थी। ये पूर्व में एक बार चक्कर लगा चुके हैं। ऐसे में प्राइवेट नौकरी से छुंट्टी तो लेनी ही पड़ी, दूसरा किराया खर्च हुआ। प्राइमरी एवं जूनियर मार्कशीट अलग-अलग बंटने के कारण तीन-तीन दिन अभ्यर्थियों के खराब होते नजर आ रहे हैं।
ऐसे में सर्वाधिक परेशान हैं महिला अभ्यर्थी। बगैर हस्ताक्षर के उनकी मार्कशीट नहीं मिल रही है तो इन्हें अपने साथ एक परिजन को ले जाना पड़ रहा है। ऐसे में इन्हें मुश्किल हो रही है। राजकुमारी कहती हैं आगरा से अंकतालिकाएं रौल नंबर से बांटी जा रही है तो एक दिन फीरोजाबाद में भी तो इसकी सूचना देनी चाहिए। आखिर फीरोजाबाद जनपद की भी अंकतालिकाएं तो बंट रही है। थोड़ी सी लापरवाही से अभ्यर्थियों की भी परेशानी बढ़ रही है। इस बाबत डायट प्राचार्य डा.देवेंद्र कुमार गुप्ता कहते हैं अंकतालिकाएं आगरा से बंट रही है इसके अलावा डायट पर कोई सूचना नहीं है। वहीं तिथि पर मार्कशीट न लेने पहुंचने वाले तमाम अभ्यर्थी दो फरवरी को अंकतालिका लेने जा रहे हैं।

No comments:

ShareThis