23 March 2012

Latest UNEMPLOYMENT News : इलाहाबाद : सर्वर डाउन से नहीं हो सका सत्यापन

इलाहाबाद : सेवायोजन कार्यालय में गुरुवार को सर्वर डाउन रहने के कारण ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों का सत्यापन नहीं हो सका। इसके चलते सुबह से लाइन में लगे अभ्यर्थियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आज सुबह से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों की लाइन लग गई थी। उस समय लोगों को बताया कि सर्वर डाउन है, ठीक होने के बाद ही सत्यापन का कार्य शुरू हो पाएगा।
लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरा लोगों की भीड़ और जिज्ञासा दोनों बढ़ती गई। धीरे-धीरे शाम हो गई लेकिन सर्वर ठीक न हो सका। सुबह से लाइन में खड़े लोगों को मायूस होकर वापस लौट गए। सोनू वर्मा, मनीष श्रीवास्तव, विकास यादव आदि का कहना था कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अपने द्वारा संभव न होने पर साइबर कैफे से 50 से 70 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन कराया। अब सत्यापन कराने के लिए दो दिनों से आ रहे हैं लेकिन सर्वर डाउन होने के कारण यहां पर सत्यापन नहीं हो पा रहा है।
विंडो की सीडी से ही लोड होगा फॉन्ट सेवायोजन कार्यालय की वेबसाइट से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए विंडो एक्सपी के लिए हिंदी फॉन्ट विंडो की सीडी से ही इंस्टाल किया जा सकता है। इंस्टाल करने के लिए सीडी लगा कर कंट्रोल पैनल के रिजनल एंड लैंग्वेज आप्शन के लैंग्वेज में जाकर इंस्टाल फाइल्स फार इस्ट एशियन लैंग्वेज पर क्लिक कर ओके कर दें। फाइल लोड हो जाने के बाद कम्प्यूटर दोबारा चालू करें। फॉन्ट डाउनलोड हो जाएगा। इसके बाद लैंग्वेज बार से हिंदी को सेलेक्ट करने से घर पर ही ऑनलाइन फार्म भरा जा सकेगा।

No comments:

ShareThis