21 March 2012

Latest UPTET News : लखनऊ : टीईटी पास युवकों पर बरसीं लाठियां मौन जुलूस निकाल कर मुख्यमंत्री को देने जा रहे थे ज्ञापन, 25 घायल

लखनऊ। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रिजल्ट निरस्त न करने और शिक्षक पद पर शीघ्र भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर मौन जुलूस निकाल कर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ज्ञापन देने जा रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने हुसैनगंज चौराहे पर पानी की बौछार के साथ लाठी चार्ज कर दिया।
इसमें 25 युवक-युवतियां घायल हुए हैं। वहीं पुलिस का कहना है विधानभवन जा रहे टीईटी पास युवकों को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया, पर इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। यहां से खदेड़े जाने के बाद भी टीईटी पास अभ्यर्थियों ने हिम्मत नहीं हारी और गोमती के किनारे झूलेलाल पार्क में पहुंचे और धरना देकर बैठ गए। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने 26 मार्च को उच्चाधिकारियों से वार्ता कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। संघर्ष मोर्चा के शिवकुमार मेहता व नितिन पाठक ने कहा है कि वार्ता के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। टीईटी पास अभ्यर्थी 11 बजे चारबाग स्टेशन के पास केकेसी पर एकत्र हुए और यहां से जुलूस निकाल कर विधानभवन की ओर चले। हुसैनगंज चौराहे पर एसपी पूर्वी विजय भूषण, एसपी पश्चिम राकेश कुमार और क्षेत्राधिकारी विशाल पांडेय भारी पुलिस बल के साथ खड़े थे।
उन्होंने टीईटी पास अभ्यर्थियों को विधानभवन जाने से रोका और न मानने पर उन पर लाठी चार्ज कर दिया। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। लड़के और लड़कियां इधर-उधर छिपकर किसी तरह बचने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें निकाल-निकाल कर पीटा। टीईटी पास अभ्यर्थियों ने घायल होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और वहां से भागकर झूलेलाल पार्क में पहुंचे और धरने पर बैठ गए।


No comments:

ShareThis