12 March 2012

Latest UPTET News : हरदोई : नयी सरकार से उम्मीद लगाये हैं टीईटी उत्तीर्ण

हरदोई : विशिष्ट बीटीसी के तहत परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक के पद पर नियुक्ति पाने वाले टीईटी उत्तीर्ण आवेदकों को नयी सरकार से उम्मीद है कि नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र शुरू हो जायेगी।
 
ज्ञातव्य है कि प्रदेश सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए विशिष्ट बीटीसी के तहत बीएड डिग्री धारकों की चयन प्रक्रिया शुरू की है। जिले में तीन हजार पदों पर बीएड डिग्री धारकों का चयन किया जाना है। इस बार चयन के लिए टीईटी के प्रातांकों को आधार बनाया गया था। जिले में तीन हजार पद के सापेक्ष दो लाख दस हजार आवेदन डायट को प्राप्त हुए थे। इनकी फीडिंग का काम शुरू हुआ ही था कि आचार संहिता लागू हो गई और न्यायालय ने भी प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। अब जब नई सरकार बनने जा रही है तो टीईटी उत्तीर्ण भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद लगाये है। रवि सिंह का कहना है कि सरकार बनने के उपरांत नियुक्ति प्रकिया शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं शनी का कहना है कि प्रदेश सरकार को इस ओर ध्यान देना होगा। शिक्षित बेरोजगार सरकार से काफी उम्मीद लगाये हुए है।
विशाल का मानना है कि विशिष्ट बीटीसी के तहत होने वाली नियुक्तियों में आने वाली अड़चनों को सरकार को दूर करना चाहिए। इससे बेरोजगारों को लाभ मिल सके । राजू का कहना है कि शिक्षित बेरोजगारों के हित को ध्यान में रखकर सरकार को शीघ्र ही प्रक्रिया शुरू करानी चाहिए।

No comments:

ShareThis