12 March 2012

Latest UPTET News : गाजीपुर : टीईटी अभ्यर्थियों ने भर्ती को लेकर भरी हुंकार

गाजीपुर। टीईटी संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की रविवार को हुई बैठक में नियोजन की समस्याओं पर विचार किया गया। इस मौके पर तय किया गया कि एक प्रतिनिधिमंडल 20 मार्च को लखनऊ जाकर नए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलकर ज्ञापन सौंपेगा। वक्ताओं ने कहा कि इस बार बनने वाली सरकार से बहुत सी उम्मीदें हैं। 


इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि योग्य शिक्षकों के चयन का आधार प्रतियोगी परीक्षा को बनाया गया है। यह पूरी तरह से सही है। इसको यथावत रखते हुए शीघ्र कोर्ट की बाधाओं को दूर करते हुए काउंसलिंग की तिथि निर्धारित किए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए। मांग की गई कि चयन का आधार टीईटी की मेरिट को ही बनाया जाय और इसकी परीक्षा को निरस्त न किया जाय। अन्य वक्ताओं ने कहा कि यूपीटीईटी की परीक्षा में हुए घोटालों की निष्पक्ष जांच करा कर इसमें दोषी पाए जाने वाले लोगों को चयन प्रक्रिया से बाहर किया जाना चाहिए। बीएड बेरोजगारों को प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए अंतिम मौका है। इसकी तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि इसको विशेष रुप से ध्यान में रखकर भरती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाय ताकि एनसीटीई ने जो दोबारा समय सीमा बढ़ाया है उसके अंदर ही यह प्रक्रिया पूरी हो सके।

कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मेधावी छात्र हीन भावना के शिकार हो जाएंगे। इसी क्रम में नए मुख्यमंत्री के रुप समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के चयन पर उन्हें हार्दिक बधाई दी गई। बैठक में मनोज वर्मा, तारिक, कृष्णचंद, राजेश, दिनेश, विनय सिंह, विमल , शबाना, ऋचा सिंह, रमा त्रिपाठी, संदीप सिंह, गुलाब, राजू, अशोक, संजीव राय, सुनील यादव आदि ने विचार व्यक्त किया। उधर, दुल्लहपुर संवाददाता के अनुसार टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार युवा मोर्चा दुल्लहपुर की बैठक शिव मंदिर परिसर में हुई। इस मौके पर वक्ताओं ने अध्यापकों की रुकी हुई भरती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की, जिससे टीईटी उत्तीर्ण बीएड बेरोजगारों के साथ न्याय हो सके। उन्होंने विधान मंडल दल के नेता के रूप में सपा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव का चुनाव होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर अध्यक्ष तहसीलदार पांडेय, प्रभात श्रीवास्तव, प्रभाकर गुप्त, ललित चौरसिया, मनोज मद्धेशिया, विनोद रावत, प्रेम गुप्त, भरत तिवारी, अरमान अली, राजेश मौर्य, धर्मेन्द्र मद्धेशिया, रवि गुप्त मौजूद रहे।

No comments:

ShareThis