21 March 2012

Latest UPTET News : टीईटी अभ्यार्थियों को न्याय की जगह लाठी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की नई सरकार से न्याय की उम्मीद लगाए बैठे शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीणोंü को न्याय तो नहीं मिला लेकिन पुलिस की लाठियां जरूर मिली। टीईटी से जुड़े अभ्यर्थियों ने लम्बे समय से ठप्प पड़ी भर्ती प्रक्रिया को शुरू किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। बेकाबू प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और पानी की बौछारों का भी प्रयोग किया। लाठीचार्ज में कई टीईटी अभ्यर्थियों को चोटें आई हैं।

टीईटी भर्ती प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग को लेकर करीब 2000 अभ्यर्थियों ने विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनके सामने अपनी मांगें रखना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। बाद में पुलिस ने पानी की बौछारों का भी प्रयोग किया।
अभ्यर्थियों में बड़ी संख्या में युवतियां भी शामिल थीं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाठीचार्ज में कुछ लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस सिलसिले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

गौरतलब है कि टीईटी परीक्षा में धांधली की बातें सामने आने के बाद इसकी जांच शुरू की गयी थी। जांच के दौरान परीक्षा में विभिन्न स्तरों पर अनियमितताएं बरते जाने की बातें सामने आई थीं जिसके बाद भर्ती प्रçRया पर रोक लगा दी गयी थी। बहरहाल एक दिन पहले ही नए बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने टीईटी भर्ती प्रçRया को लेकर न्यायसंगत निर्णय लिए जाने का भरोसा जताया था।

1 comment:

Hajek said...

Featuring high-quality sound, and simple to use, this slim voice recorder offers a very intuitive menu. In the early stages of development, groups lack cohesion or a sense of togetherness. iTunes is the world's easiest way to organize and add to your digital media collection. Voice memo is a built-in app that lets you turn your iPhone into a voice recorder.

ShareThis