22 March 2012

Latest UPTET News : इलाहाबाद : टीईटी अभ्यर्थियों के साथ सरकार के बर्ताव पर उखड़े छात्र संगठन, लाठीचार्ज के विरोध में सीएम का पुतला फूंका

इलाहाबाद। टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों पर लखनऊ में लाठीचार्ज के विरोध में विभिन्न छात्र और सामाजिक संगठनों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध दर्ज कराया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर बुधवार को आइसा की ओर से मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। छात्रों ने लाठीचार्ज के दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

आइसा ने लाठीचार्ज के विरोध में छात्रसंघ भवन से जुलूस निकाला। जुलूस में छात्रों ने ‘लाठी गोली की सरकार नहीं चलेगी’ के नारे लगाए। पुतला दहन के बाद आइसा नेता रामायन राम ने कहा कि प्रदेश के युवाओं और छात्रों के बल पर समाजवादी पार्टी सत्ता में आई है। आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील मौर्य ने कहा कि इस घटना से स्पष्ट हो गया कि सपा और बसपा दोनों की कार्यशैली में कोई अंतर नहीं है। पुतला दहन में रघुनंदन यादव, दिनेश, शालू यादव, सौरभ यादव, नीतू, सच्चिदानंद सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

एआईडीएसओ ने भी लाठीचार्ज की निंदा की है। निंदा करने वालों में पवन श्रीवास्तव, राजवेन्द्र सिंह शामिल हैं। सामाजिक एकता परिषद की ने भी लाठी चार्ज की निंदा की है। परिषद के ओम प्रकाश शुक्ल ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री से ऐसे बरताव की बेरोजगारों को उम्मीद नहीं थी। निंदा करने वालों में रवीन्द्र सिंह चौहान, धनंजय राय, अभय सिंह, नरेश शर्मा, अमित सिंह सहित छात्र शामिल रहे।

टीईटी अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को आइसा कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री का पुतला जला कर प्रदर्शन किया

No comments:

ShareThis