19 March 2012

Latest UPTET News : इलाहाबाद : टीईटी को लेकर फिर लामबंदी तेज

शिक्षक पात्रता परीक्षा में सफल अभ्यर्थी एक बार फिर लामबंद होने लगे हैं। प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद रुकी भर्ती प्रक्रिया पर एक बार फिर चर्चा का दौर शुरू हो गया है। कोई कह रहा है कि टीईटी निरस्त होगी तो कोई कह रहा है कि निरस्त नहीं होगी। फिलहाल प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 72 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की उम्मीद को लेकर शिक्षक पात्रता परीक्षा में सफल अभ्यर्थी अब आंदोलन की रणनीति बनाने लगे हैं। बैठकों का दौर शुरू हो गया है। अभ्यर्थी जल्द रुकी भर्ती प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग को लेकर किसी भी स्तर तक जाने की तैयारी कर रहे हैं।


चयन का आधार बनाए जाने का विरोध
इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा को चयन का आधार बनाए जाने का अभ्यर्थियों ने विरोध किया है। टीईटी सफल अभ्यर्थियों ने शनिवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापकों की रुकी भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र चालू करने की मांग की अभ्यर्थियों ने टीईटी की मेरिट को सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए चयन का आधार बनाए जाने का विरोध किया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा को केवल पात्रता परीक्षा रहने दिया जाए। इस संबंध में अभ्यर्थियों ने आगे की रणनीति बनाने के लिए चंद्रशेखर आजाद पार्क में एक बैठक का आयोजन किया।

भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग, ज्ञापन सौंपा
उप्र टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा के बैनर तले शनिवार को चंद्रशेखर आजाद पाक में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यार्थियों ने बैठक की। बैठक के बाद नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की। जिलाधिकारी के न मिलने पर अभ्यर्थियों ने एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा। टीईटी सफल अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग के साथ भ्रष्ट अधिकारियों व अन्य लोगों को दंडित करने की मांग की। ज्ञापन में इन्होंने अपनी 12 मांगों को रखा। इस अवसर पर मोर्चे के अध्यक्ष विवेकानंद, अभिषेक सिंह, संजय यादव, सुरेश मणि त्रिपाठी, आरसी तिवारी आदि लोग उपस्थित थे।

No comments:

ShareThis