13 March 2012

Latest UTTAR PRADESH News : सपा के राज में सभी बेरोजगारों को नहीं मिलेगा भत्ता

लखनऊ। सपा की सरकार आने पर सेवा योजन कार्यालय पर लगी युवाओं की भीड़ बता रही है कि सभी बेरोजगार अब हर महीने एक हजार रुपये पाएंगे। हकीकत में ऐसा नहीं है बेरोजगारी भत्ता पाने की भी पार्टी की शर्त कि भत्ता सिर्फ उन लोगों को ही मिलेगा जो 35 वर्ष की उम्र पार कर चुके हैं और अभी तक बेरोजगार हैं। सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराने वालों में से 80 प्रतिशत ऐसे हैं जिनकी उम्र 35 वर्ष से कम हैं यानि इन लोगों को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलेगा। 


प्रदेश में बेरोजगारी भत्ते के लिए मारा मारी अभी से शुरू हो गयी है। सभी जिलों के सेवायोजना कार्यालय पर युवाओं को लम्बी कतारे देखी जा रही है राजधानी लखनऊ के लालबाग स्थित कार्यालय में भी युवाओं की लम्बी लाइन लगी हुई। हर किसी को इंतजार है उस दिन का जब उन्हें एक हजार रुपये की पहली किश्त मिलेगी। 

सपा के घोषणा पत्र को यदि ध्यान से पढ़ा जाए तो हकीकत कुछ और ही सामने आती है कि बेरोजगारी भत्ता सभी को नहीं मिलेगा क्योंकि पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि नौकरी की उम्र 35 वर्ष होती है और यदि इस समय तक किसी को नौकरी नहीं मिलती तो वह बेरोजगारी भत्ते का पात्र हो जाता है ऐसे में सरकार की ओर दिया जाने वाला बेरोजगारी भत्ता सिर्फ उन्हीं युवाओं को मिलेगा जो 35 वर्ष की आयु को पार कर चुके होंगे। 

मालूम हो कि सेवायोजन कार्यालय की लाइन में खड़े अधिकांश युवाओं को इस बात का ज्ञान नहीं यही कारण है कि कार्यालय पर लोगों की लम्बी कतार लगी हुई है। पार्टी की ओर से भी अभी तक यह बात साफ नहीं की गयी है कि बेरोजगारी भत्ते का पात्र कौन है जानकारी न होने के कारण युवा अभी काफी उत्साहित हैं।

No comments:

ShareThis