23 March 2012

Latest UTTAR PRADESH News : लखनऊ : पंजीकरण के साथ नौकरी भी

लखनऊ : बेरोजगारी भत्ता पाने के लिए पंजीकरण कराने वाले बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण के साथ ही निजी संस्थाओं की ओर से रोजगार मेला भी लगाया जा रहा है। इंटर से स्नातक 18-25 वर्ष आयु के बेरोजगार नौकरी के लिए संपर्क कर सकते हैं। गुरुवार को पंजीकरण कराने वालों का सुबह से ही तांता लग गया था। कतारों में खड़ी महिलाओं की भीड़ को व्यवस्थित करने में पुलिस अधिकारियों को पसीना आ गया। पुलिस के आग्रह पर क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी को पंजीकरण के लिए अतिरिक्त काउंटर भी खोलने पड़े। इसके बावजूद देर शाम तक महिलाओं की कतारें लगी रहीं। 
क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी पीके पुंडीर ने बताया कि देर शाम तक 2100 महिलाएं और 1629 पुरुषों समेत 3740 ने नया पंजीकरण कराया। अब तक पंजीकरण कराने वाले बेरोजगारों की संख्या 1.7 लाख के करीब पहुंच चुकी है। उन्होंने बताया कि बेरोजगारों को निजी क्षेत्र में नौकरी दिलाने के लिए परिसर में रोजगार मेला भी लगाया जा रहा है। इच्छुक बेरोजगार बायोडाटा के साथ अपराह्न दो बजे के बाद कर्मचारी धमेंद्र गुप्ता या क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। खाकी वर्दी की सह पर लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के आसपास अवैध स्टैंड का संचालन किया जा रहा है। 
पंजीकरण कराने वाले बेरोजगारों से वाहन खड़ा करने के एवज में 10 रुपये की वसूली की जा रही है। बेरोजगारों का कहना है कि पुलिस वाले खुद वाहन खड़ा कराते हैं। टोकन लगाने को लेकर कई बार बेरोजगारों और संचालकों में कहासुनी भी हुई लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनी रही। बैठक आज : प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक अनिल कुमार शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में पंजीकरण कराने वालों की संख्या के साथ ही बेरोजगारी भत्ते पर चर्चा होगी। नई सरकार बनने के बाद निदेशक पहली बार अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक को लेकर अधिकारियों में भी अफरातफरी मची हुई है।

No comments:

ShareThis