28 June 2012

Latest RPSC News : अजमेर : ग्रेड सेकण्ड सामाजिक विज्ञान शिक्षकों के भर्ती की होगी सिफारिश

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग शिक्षा विभाग के ग्रेड सेकंड अध्यापक भर्ती परीक्षा में सामाजिक विज्ञान विषय में सफल हुए अभ्यर्थियों की नियुक्ति की सिफारिश इसी सप्ताह कर सकता है। आयोग में स्क्रूटनी का कार्य संपन्न हो चुका है। हिंदी विषय के अभ्यर्थियों की सिफारिश भी जल्द की जाएगी।

आयोग में इन दिनों ग्रेड सेकंड अध्यापक भर्ती परीक्षा सामाजिक विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज की स्क्रूटनी के बाद सूची फाइनल का काम लगभग पूरा हो चुका है।
आयोग की ओर से ग्रेड सेकंड अध्यापक भर्ती परीक्षा सामाजिक विज्ञान और हिंदी विषयों की भर्ती परीक्षा 7 से 10 दिसंबर 2011 को ली गई थी। दोनों विषयों के परिणाम 6 मार्च को घोषित कर दिए थे। इसके बाद चयनित हुए अभ्यर्थियों से आयोग ने मूल दस्तावेज मांग लिए थे। 

इनकी स्क्रूटनी हो जाने के बाद आयोग अब इस स्थिति में आ चुका है कि सामाजिक विज्ञान विषय के अध्यापकों की नियुक्ति की सिफारिश इसी सप्ताह में कर दे। हिंदी विषय के अध्यापकों के दस्तावेज की स्क्रूटनी भी लगभग अंतिम चरण में बताई जा रही है। इधर आयोग की ओर से गणित, अंग्रेजी और विज्ञान विषयों के चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की सिफारिश पूर्व में ही शिक्षा विभाग को की जा चुकी है।

No comments:

ShareThis