08 June 2012

Latest UPPSC News : लखनऊ : प्रतियोगी परीक्षाएं अब 40 साल तक, सपा सरकार ने पूरी की छात्रों की मांग

लखनऊ : प्रदेश सरकार ने बुधवार को एक अहम फैसला करते हुए लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयुसीमा 35 साल से बढ़ाकर 40 साल कर दी है। कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से इसे मंजूरी दी गई है। इस फैसले से हजारों छात्रों के लिए पीसीएस सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के अवसर बढ़ जाएंगे। पिछले दिनों प्रतियोगी छात्रों ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इस बाबत ज्ञापन दिया था। मुख्यमंत्री ने उन्हें इस बारे में जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया था।

इसके बाद प्रमुख सचिव, कार्मिक राजीव कुमार ने लोक सेवा आयोग से इस बाबत राय मांगी थी। आयोग ने अपने अभिमत में कहा था कि शासन अगर उम्र सीमा बढ़ाना ही चाहता है तो आयोग को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी हालांकि इससे एक ही पद पर जेनरेशन गैप हो सकता है। इसके बाद सरकार ने दोबारा पत्र भेजकर उसका अभिमत मांगा था। बुधवार को विधानसभा में विधायक अनुग्रह नारायण सिंह के एक सवाल पर भी सरकार ने कहा था कि इस पर जल्द ही फैसला किया जाएगा। बुधवार रात कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से इसे मंजूरी दे दी गई। गौरतलब है कि इससे पहले राम प्रकाश गुप्त के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आयुसीमा 32 से बढ़ाकर 35 साल की गई थी।

1 comment:

Martinnvgw said...

These days monster trucks are available with both electric and nitro motors. Drive fast! The words associated by the players with. truck games free online monster truck games.

ShareThis