24 August 2012

Latest THIRD GRADE News : जयपुर : ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती लेवल द्वितीय : जिला परिषदों की ओर से घोषित किए जाएंगे परिणाम

जयपुर.जिला परिषद की जिला स्थापना समिति की ओर से आयोजित ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा द्वितीय लेवल के परीक्षा परिणाम के सीलबंद लिफाफे को शुक्रवार को खोला जाएगा। पंचायतीराज विभाग ने परीक्षा परिणाम के साथ ही आगामी कार्य योजना भी भेजी है। पंचायतीराज विभाग ने परीक्षा परिणाम का सीलबंद लिफाफा गुरुवार को जिला परिषद को सुपुर्द किया है। 

जानकारी के मुताबिक परीक्षा परिणाम के लिफाफे को जिला स्थापना समिति की चेयरमेन जिला प्रमुख रीटा सिंह, सदस्य सचिव जिप सीईओ कन्हैयालाल व कलेक्टर धर्मेंद्र भटनागर खोलेंगे।
जिप सूत्रों के मुताबिक परीक्षा परिणाम को 29 अगस्त को विभाग की वेबसाइट पर रिक्त पदों के लिए दुगुने आशार्थियों की कटऑफ लिस्ट विषयवार, श्रेणीवार व मेरिट वार अपलोड कर दिया जाएगा। तीन व चार सितंबर को जारी लिस्ट में आशार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

आशार्थी विभाग की वेबसाइट से आवेदन निकाल कर सत्यापन के दौरान नियुक्ति का विकल्प भर कर देंगे। सात सितंबर को जिप की स्थापना समिति की बैठक में योग्य आशार्थियों का अनुमोदन कर इसी दिन संबंधित पंचायत समिति को मेरिट सूची भेज दी जाएगी। इसके बाद पंचायत समिति की प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक में मेरिट सूची का अनुमोदन कर 10 सितंबर तक विद्यालयों में नियुक्ति व पदस्थापन कर दिया जाएगा। 24 सितंबर को राउप्रावि. में चयनित आशार्थी अपना कार्यग्रहण करेंगे।

4 comments:

krishna said...

Subhas chandr bosh -tum hme khoon do hum tumhe azadi dege.Akhilesh yadav-tum hame vote do hum tume berojgari dege.mera up mahan.jai hind.

Shabbir hussain said...

Well said

Shabbir hussain said...

Well said

deepakdwivedi said...

Story Update : Friday, August 24, 2012 1:08 AM
देहरादून। सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री आवास कूच कर रहे बीटीसी प्रशिक्षित शिक्षामित्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। शिक्षामित्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। हालांकि, कुछ महिला शिक्षामित्र मंत्री आवास तक पहुंच गईं। उन्होंने वहां जमकर नारेबाजी की। बाद में शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने महासंघ के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में जरूरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
शिक्षामित्र अपनी एक सूत्री मांग को लेकर कई दिन से ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा निदेशालय में धरना दे रहे हैं। बृहस्पतिवार सुबह सवा आठ बजे प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे सैकड़ों शिक्षामित्र यमुना कालोनी चौक पर एकत्र हुए और जुलूस की शक्ल में शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के आवास पर प्रदर्शन को निकल गए। इस बीच सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। शिक्षामित्रों को रोकने के लिए गए पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचते ही लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। पुरुष शिक्षामित्रों को लात-घूंसों से भी पीटा गया।

ShareThis