31 December 2012

Latest UPTET 2012 RECRUITMENT News : टीईटी शिक्षकों के आवेदन की अंतिम तिथि 7 जनवरी तक बढ़ी

टीईटी शिक्षकों के आवेदन की अंतिम तिथि 7 जनवरी तक बढ़ी 

शिक्षा फर्रुखाबाद: बीते दो दिन से सर्वर में आ रही खामियों की बजह से टीईटी शिक्षक अभ्यर्थी अपने फार्म बेबसाइट पर अपलोड नहीं कर पा रहे थे। जिसके लिए साइबर कैफे पर अभ्यर्थियों की लाइनें लगीं हुईं थी। लेकिन रविवार व सोमवार को बेबसाइट सर्वर बिलकुल ठप हो जाने के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने एनआईसी को बेबसाइट ठीक करने के निर्देश दिये। वहीं फार्म अपलोड़ करने की अंतिम तिथि 7 जनवरी किये जाने के निर्देश दिये। 

प्रदेश में हो रही 72 हजार शिक्षकों की भर्ती में अभी न जाने अभ्यर्थियों को कितने पापड़ बेलने पड़ेंगे। अभी तक अभ्यर्थी फार्म पर ली जा रही प्रति जनपद 500 रुपये फीस के लिए लड़ते रहे। लेकिन 22 दिसम्बर को हाईकोर्ट की तिथि आगे बढ़ जाने के बाद अभ्यर्थियों को फीस कम होने का सपना टूट गया। फीस कम होने की आस टूटने के बाद अभ्यर्थियों की लम्बी लम्बी लाइनें एकाएक स्टेट बैंक शाखाओं में लग गयीं। 


पूरे पूरे दिन कड़ाके की सर्दी में परिजनों के साथ लगकर अभ्यर्थियों ने आवेदन शुल्क तो जमा कर दी लेकिन अंतिम तिथि 31 दिसम्बर आ जाने तक फार्म इंटरनेट पर यूपी बेसिक शिक्षा की बेबसाइट पर अपलोड नहीं कर पाये। बीते चार दिनों से टीईटी शिक्षक अभ्यर्थी रात रात भर इंटरनेट साइबर कैफे में बैठकर अपने फार्म अपलोड करवाने में लगे हुए हैं। बीते दो दिनों से सर्वर बिलकुल डाउन हो जाने से फार्म अपलोड नहीं हो सके। जिसके बाद अभ्यर्थियों को काटे खून नहीं निकल रहा था। करें तो क्या करें। कुछ अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्होंने 30 से 40 चालान फार्म तो जमा कर रखे हैं जिसमें उन्होंने 15 से 20 हजार रुपया खर्च कर दिया लेकिन उन्होंने अब तक कोई फार्म अपलोड नहीं कर पाया। 

जिससे अब उनके रुपये भी गये और फार्म भी कहीं नहीं डाल सके। रविवार व सोमवार को बेसिक शिक्षा की बेबसाइट पर फार्म अपलोड न हो सके तो अभ्यर्थी मायूस हो गये। वहीं टीईटी अभ्यर्थियों का गुस्सा फूटते देख साइबर कैफे मालिकों ने भी साइबर बंद कर दिये। सूत्रों की मानें तो प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए जो अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2012 रखी गयी थी वह बढ़ाकर 7 जनवरी 2013 कर दी गयी है। जिसके सम्बंध में बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने एनआईसी को भी निर्देश दिये हैं कि वह जल्द बेबसाइट को ठीक करें। जिससे अभ्यर्थियों के फार्म ठीक से अपलोड हो सकें। 

7 जनवरी अंतिम तिथि हो जाने के बाद से अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है। अब देखना है कि 7 जनवरी तक सभी के फार्म अपलोड हो सकेंगे या आगे भी सर्वर डाउन रहने से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

No comments:

ShareThis