27 March 2012

Latest UPTET News : सहारनपुर : निरस्त न करना, संघर्ष होगा वरना - टीईटी पास करने वालों का जोरदार प्रदर्शन

प्रदर्शन : संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर प्रदर्शन करते टीईटी पास अभ्यर्थी
सहारनपुर। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले युवाओं ने रविवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी प्रेषित किया। उन्होंने मांग उठाई कि टीईटी 2011 की प्रक्रिया को किसी भी सूरत में निरस्त न किया जाए।

कहा कि उच्च न्यायालय की ओर से भर्ती प्रक्रिया पर लगाई गई रोक हटवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को राज्य सरकार का पक्ष न्यायालय में अधिक तार्किक ढंग से रखने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। इसके अलावा राज्य सरकार राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद नई दिल्ली को यह अनुरोध पत्र भी भेजे कि टीईटी उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को प्राथमिक शिक्षक के रूप में नियुक्त करते समय 31 दिसंबर 2011 की सीमा से मुक्त रखा जाए क्योंकि यह भर्ती प्रक्रिया इस समय सीमा से काफी पहले से चल रही है।
उन्होंने मांग उठाई कि चयन का आधार यूपी टीईटी 2011 की मेरिट को ही रखा जाए और इसे निरस्त न होने दिया जाए। टीईटी के परिणामों में हुई खामियों की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए। अभ्यर्थियों ने कहा कि वे महीनों से अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे हैं और यह तब तक जारी रहेगा जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता। इस दौरान टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष मनोज यादव, विनय शर्मा, प्रदीप पोडवाल, प्रदीप धीमान, शराफत अली और संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

No comments:

ShareThis