29 December 2011

Latest UPTET News : बीटीसी 2011 में गलत चयन!

आगरा। बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़े एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। अब बीटीसी 2011 में गलत चयन की शिकायत की गई है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि पांच शिक्षा मित्रों ने फर्जी मार्कशीट बनवाकर आवेदन किया था। उसी के आधार पर उनका चयन कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से मामले की जांच आख्या मांगी है। 
विकास सिंह और हिमांशु की ओर से संयुक्त रूप से आरोप लगाया गया है कि बीटीसी 2011 में कुछ गलत व्यक्ति चयनित कर लिये गए हैं। इसमें राजेश कुमार, प्रवल प्रताप, लोकेंद्र पाल सिंह और ज्ञान प्रकाश शामिल हैं। सभी ने फर्जी मार्कशीट बनवाकर आवेदन किया है। शिक्षा मित्र से जिनका चयन डायट शीट पर किया गया है। इसके अलावा किशोर कर्दम ने वर्ष 2010-11 में आरबीएस कालेज से बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा रोल नंबर 11002025283 से दी है। इसकी अंक तालिका भी संलग्न की गई है। फर्जी तरीके से बीए फाइनल की मार्कशीट लगा दी गई है। ठीक यही मामला बाकी चार लोगों के साथ भी है। 
शिकायत कर्ताओं ने जिलाधिकारी से मांग की है कि सभी चयनित शिक्षा मित्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि सही व्यक्ति को उसका हक मिल सके। शिकायत पर अमल न होने पर अन्य अधिकारियों से संपर्क करने की बात कही गई है। शिकायत की प्रति मुख्यमंत्री से लेकर डायट प्राचार्य, कमिश्नर, बीएसए आदि अधिकारियों को भेजी गई है।

No comments:

ShareThis